Skip to main content

Taylor swift -wiki|Age|family|affairs|songs|education


Taylor swift -wiki|Age|family|affairs|songs|education 

Taylor swift

बहुत सारे Gammy Awards से लेकर Billboard पर राज करने वाली Taylor Swift न केवल US में पॉपुलर है। बल्कि उनके फैन्स दुनिया के हर कोने में देखने को मिल जाते है। ओर इस तरह से भारत मे भी उनके करोड़ों चाहने वाले है। अमेरिका के एक छोटे से शहर में जन्मी Taylor Alison Swift अपनी पहली एल्बम के लॉन्चिंग के बाद से ही म्यूजिक सेंसेशन बनी हुई है। Taylor Swift का जन्म 13 दिसंबर,1989 को PENNSYLVANIA READING नाम की जगह पर हुआ था। 


उनके गाने रिलीज़ होने के तुरंत बाद ही सारे चार्ट्स के टॉप पर छा जाते है। साथ ही वह लगभग 500 Nominations में से 340 अवार्ड्स जैसे कि Grammy Awards, Billboard Music Award और American Music Award भी शामिल है। 


दोस्तो वैसे तो आप Taylor Swift के फैन है तो उनसे भलीभांत परिचित होंगे। लेकिन क्या आप जानते है कि वह जितनी अच्छी सिंगर है उतनी अच्छी Poet भी है। आज Taylor Swift के गाने तो सभी ने सुने होंगे लेकिन बहुत ही कम लोगो को उनकी पर्सनल लाइफ ओर उनकी स्ट्रगल के बारे में पता होगा। तो चलिए दोस्तो Taylor Swift के बहुत सारे मजेदार बातो को जानने के लिए हम उनकी लाइफ स्टोरी को शुरू से जानते है।

Family/परिवार

अमेरिकन सिंगर Taylor Swift के परिवार के बारे में बात करते है। छोटी सा परिवार है इनका जिसमे इनके पिता जी, माता जी और एक भाई है। इनके पिता का नाम SCOTT KINGSLEY SWIFT है। ये एक फाइनेंसियल एडवाइजर है।

SCOTT KINGSLEY SWIFT

उनकी माता का नाम ANDREA SWIFT है। जो कि होममेकर थी। 

ANDREA SWIFT

Taylor Swift का एक भाई भी जिसका नाम है AUSTIN SWIFT है।

AUSTIN SWIFT

Education/ पढ़ाई


Taylor Alison Swift की पढ़ाई की बात करे तो इन्होंने अपनी पढ़ाई ALVERNIA MONTESSORI SCHOOL से की थी और आगे चलकर उनका पूरा परिवार PENNSYLVANIA WYOMISSING में शिफ्ट हो गया। और फिर शहर बदलने के बाद Taylor Swift ने व्योमिसिंग AREA HIGH SCHOOL से अपनी पढ़ाई की।

Stuggle Success time/ मेहनत सफलता का समय

Taylor Swift को बचपन से ही सिंगिंग का शोंक था। और वह सिंगिंग के साथ ही साथ बहुत ही अच्छी पोएट भी है। उन्होंने सिर्फ 9 साल की उम्र में नेशनल पोएट्री का कांटेस्ट भी जीता था। और फिर आगे चलकर उन्हें theatres में भी काफी मजा आने लगा। इसलिए उन्होंने एक Youth Theatre Academy में परफॉर्म भी किया है। साथ ही समय-समय पर एक्टिंग ओर सिंगिंग सीखने के लिए न्यू यॉर्क सिटी भी जाति रहती थी। ओर वीकेंड्स में लोकल फेस्टिवल & इवेंट्स में भी परफॉर्म किया करती ओर म्यूजिक में Taylor Swift की अच्छी पकड़ बन गई।


सिर्फ 11 साल की उम्र में वो अपनी माँ के साथ एक म्यूजिक रिकॉर्डिंग की कंपनी नेशनल रिकॉर्ड लेबल के पास गई। वहां पर उन्होंने अपने गाये हुए गानों की टेप उन्हें सुनाई लेकिन NASHVILLE ने उनके गानों को रिजेक्ट कर दिया और इस तरह से अपने पहले एटेम्पट में उन्हें निराशा हाथ लगी। जब Taylor Swift अपनी माँ के साथ गयी बहुत खुशी से गयी थी लेकिन वहां से उन्हें निराश होकर आना पड़ा लेकिन Taylor Swift ने हिमत नही हारी होर कोशिश करती रही।


आगे चलकर 12 साल की उम्र में उन्होंने एक लोकल गिटारिस्ट से गिटार बजाना भी सिख लिया। अब उन्होंने अपना पहला गाना लिखा जिसका नाम था 'LUCKY YOU'. दोस्तो Taylor Swift के पोएट्री लिखने का टैलेंट ही था। जिसकी वजह से 12 साल की उम्र से वह गाना लिखने में भी सफल हुई। 2003 में Swift ने न्यू यॉर्क के म्यूजिक मैनेजर 'DAN DYMTROW' के साथ काम करना शूरु कर दिया।आगे चलकर RCA REORDS के लिए उन्होंने कई सारे ORIGINAL गाने भी गाए।

अब Taylor Swift का म्यूजिक कैरियर शुरू हो चुका था। ओर उनकी उम्र थी सिर्फ 13 साल की। जल्द ही उन्हें रीजेकट करने वाली म्यूजिक कपंंनी NASHVILLE ने भी उन्हें बुलाकर साथ काम करने का कॉन्ट्रैक्ट sign किया और  फिर Taylor Swift अपने पिता के साथ MERRILL LYNCH नाम की जगह पर NASHVILLE के ऑफिस शिफ्ट हो गयी। NASHVILLE मेंं काम करते हुए Swift ने बहुत सारे फेमस सिंगर और सोंग राइटर के साथ काम किया और हर मंगलवार को वो अमेरिका के फेमस सोंग राइटर मिस रोज के वहाँ जाकर राइटिंग की बारीकियों को सीखती थी।


2005 मे Taylor Swift ने बिग मशीन रिकॉर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट sign  किया और यहाँ पर उन्होंने अपने खुद के पहले स्टूडियो एल्बम पर काम करना शुरू किया और फिर 24 अक्टूबर, 2006 को उन्होने  अपना पहला एल्बम Taylor Swift रिलीज़ किया। इस एल्बम में कुल 11 गाने थे। जिसमे से 3 गाने खुद उन्होंने लिखे थे। यह एल्बम BILLBOARD टॉप 200 के लिस्ट में पांचवे नम्बर पर पहुंची ओर 157 हफ़्तों तक ये BILLBOARD के चार्ट में बनी रही और 2016 तक के आंकड़ों के अनुसार इस एल्बम की 7.75 मिलियन कॉपीज बेची जा चुकी थी और इस तरह से उनकी जब पहली स्टूडियो एल्बम रिलीज़ हुई तब उनकी उम्र मात्र 16 साल थी। और इस एल्बम में उनकी आवाज़ का जादू कुछ ऐसा था कि अगर कोई एक बार उन्हें सुन लेता तो बार-बार उन्हें सुनना चाहता था। उनके पहले एल्बम के लिए आर्टिस्ट ऑफ द ईयर ओर अमेरिकन म्यूजिक अवार्ड की तरह बहुत सारे अवार्ड्स मिले।



11 नवंबर ,2008 को उनकी दूसरी एल्बम रिलीज़ हुई जिसका नाम था FEARLESS इस एल्बम के गाने 'LOVE STORY','WHITE HORSE','YOU BELONG WITH ME,'FIFTEEN','FEARLESS' बहुत ही बड़ी हिट साबित हुई और यह एल्बम 2009 में सबसे ज्यादा बेची जाने वाली एल्बम बनी , 2009 में 'YOU BELONG WITH ME' म्यूजिक वीडियो के लिए उन्हें MTV VIDEO MUSIC AWARD For Best Female वीडियो मिला। साथ ही 2010 के Grammy Awards में भी उन्होंने बहुत सारे अवार्ड्स जीते। उनको 'Album Of The Year','Best Country Album','Best Country Song','Best Female Country Vocal Performance' का अवार्ड मिला।


Taylor Swift को सिंगिंग ओर पोएट्री के साथ थिएटर का भी शोंक था। इसलिए उन्होंने 2009 में वैलेंटाइन्स डे मूवी से फिलमी दुनिया मे अपना डेब्यू किया। इसके अलावा वह TV शोज ओर इवेंट को होस्ट करते हुए भी दिखाई दे चुकी है। आगे चलकर Taylor Swift को 'Speak Now','Red',1989 एंड Reputation की तरह ही कई सारे एलबम्स आती रही ओर लोगो ने उनकी हर एल्बम हर गाने को पहले से ज्यादा प्यार किया। Taylor Swift का 'Red' एल्बम का गाना 'We Are Never Ever Getting Back Together' रिलीज़ के 50 मिनट के अंदर ही itune चार्ट पर छा गया। दोस्तो Taylor Swift से सिर्फ 28 साल की उम्र में 10 Grammy अवार्डस ओर 19 American Music अवार्ड भी जीत चुकी है। और फिलहाल वह जिस मुकाम पर है लोग वहां तक पहुंचने का सपना भी नही देखते।

Personal life/निजी जिंदगी 


अब बात करते है Taylor Swift के पर्सनल लाइफ के बारे में। उनका किसके साथ अफेयर चल रहा है और किस के साथ रह चुका है। आपको लग रहा होगा एक दो जने होंगे यहां तो 12-13 अफेयर्स कर चुकी है Taylor Swift 


Conor-Kennedy(2012)

Brandon-Borello(2005)

Joe-Jonas(2008)


Sam-Armstrong(2006)


Calvin-Harris(2015-16)


Harry-Styles(2012-13)


Jake-Gyllenhaal(2010)


John-Mayer(2009)


Lucas-Till(2009)


Taylor-Launter(2009)


Toby-Hemingway(2010)


Tom-Hiddlestone(2016-Present)



ये है Tom-Hiddlestone जिसके साथ अब इनका realtionship है। अब इनके साथ शादी करने का भी सोच रहे है।

Tom-Hiddlestone


हांजी दोस्तो ये थी अमेरिकन सिंगर Taylor Swift की पूरी जीवनी। अच्छी लगे तो कमेंट करना ना भूले ओर शेयर भी करे।



Comments

Popular posts from this blog

Youtube का पूरा रहस्य

यूट्यूब के बारे मे तो सारे जानते ही होंगे। कोई शायद ही हो जो यूट्यूब के बारे मे ना जानता होगा। यूट्यूब एक ऐसी साइट है जो टीवी को खतम कर रही हर जैसे टीवी ने रेडियो को खत्म किया था। जैसे ही टीवी आया वैसे ही रेडियो खत्म होने लगे। पुराने समय मे रेडियो चलते थे टीवी आया तब सबकुछ उसपे आने लगा यहाँ तक कि वीडियो भी आने लगी। उसी तरह यूट्यूब पर भी सबकुछ मिल जाता है कार्टून से लेकर फिल्मे ओर सेरिअल्स ओर भी बहुत कुछ इता तो टीवी में देखने को नही मिलता।

यूट्यूब की शुरुआत 14फरवरी, 2005 को यानी वैलेंटाइन डे के दिन हुई थी।इसे 'स्टीव चैन' 'चाड हर्ले' ओर जावेद करीम ने

बनाया था। ये तीनो दोस्त paypal में इकठे नोकरी करते थे। यूट्यूब शुरुआत में एक डेटिंग वेबसाइट थी। लेकिन आज दुनिया की बड़ी ऑनलाइन वीडियो साइट बन गयी है।शुरुआत में यूट्यूब का नाम "Universal Youtube & Rollforms Equipment" था जिसे बाद में "Utube Online" और Finally "Youtube" कर दिया गया।

गूगल ने यूट्यूब को इसके बनने के 18 महीने बाद ही 9 अक्टूबर, 2006 को 1 अरब 65 करोड़ डॉलर में खरीद लिया था। ये उस समय की…

Salman khan - wiki|family|age|filmography|net worth|movies

Salman khan - wiki|family|age|filmography|net worth|movies


इंडिया में कोई शायद ही होगा जो  Salman Khan को नही जानता होगा। ये हमारी bollywood industry के सितारों में से एक है। इनका जो मुकाम है bollywood में उसकी तुलना किसी भी अभिनेता से करना गलत होगा। तो चलिए इस कमाल के actor की जिंदगी के बारे मे जानते है। कुछ और बाते आज की हमारी इस खास पोस्ट "Bollywood के star सलमान खान की जीवनी" में और जानते उनके यह तक के रोमांचक सफर के बारे में।

Salman Khan
Salman life/जीवनी परिचय सलमान खान का पूरा नाम Abdul Rashid Salim Salman Khan है। ये bollywood में 'सलमान खान' 'सल्लू भाई' ओर 'भाई जान' के नाम से जाने जाते है। सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर,1965 को इंदौर में हुआ। इनका फिलमी carrer बहुत ही शानदार है।ये जिस भी मूवी में काम करते है अगर उस मूवी की स्टोरी थोड़ी कमजोर भी हो तो भी उस मूवी के फ्लॉप होने के चांस कम से कम होते है। फ़िल्म स्टोरी से नही सलमान खान के नाम से चलती है। ज्यादातर लोग मूवी देखने नही बल्कि भाईजान को देखने आते है।सलमान खान कभी नही चाहते कि On Screen किसी भी त…